रवांडा सुरक्षा विधेयक: ब्रिटेन पीएम सुनक ने कहा वापस भेजे जाएंगे रवांडा के प्रवासी, तैयार हो रहे विमान

ब्रिटेन पीएम सुनक ने कहा वापस भेजे जाएंगे रवांडा के प्रवासी, तैयार हो रहे विमान
  • पीएम ऋषि सुनक ने कहा
  • हर हाल में पूरा होगा काम- सुनक
  • सुनक ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में रह रहे रवांडा के अवैध प्रवासियों को वापस भेजने की तैयारी कर ली है।प्रधानमंत्री सुनक ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि 10 से 12 सप्ताह में रवांडा के अवैध प्रवासियों को लेकर पहली फ्लाइट भेजी जाएगी।सुनक ने कहा ये काम हर हाल में पूरा होगा।पीएम सुनक ने इस काम के लिए चार्टर्ड उड़ानों को भी बुक कर लिया है।हवाई मार्ग की भी जानकारी ले ली गई है।सुनक ने यह भी कहा कि प्रवासियों के पहले दल को रवांडा की राजधानी किगाली भेजा जाएगा।संवेदनशील यात्रा और मुद्दा होने के कारण पीएम सुनक ने इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।

सरकार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रवांडा सुरक्षा विधेयक में रवांडा को कानूनी रूप से एक सुरक्षित देश घोषित करने पर बल दिया। प्रधानमंत्री सुनक ने आगे कहा कि हाउस ऑफ लॉर्ड्स द्वारा इस विधेयक में संशोधन की मांग की गई थी, जिस वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके लिए सुनक ने विपक्षी लेबर पार्टी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी पार्टियों द्वारा इस विधेयक को लंबित रखने में देरी नहीं की जाती, तो यह काम काफी पहले ही शुरू कर दिया जाता।

सुनक ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा रवांडा के अवैध प्रवासियों को लेकर पहली उड़ान 10 से 12 सप्ताह में रवाना होगी।अवैध प्रवासियों को रवांडा तक ले जाने के लिए 500 प्रशिक्षित पायलटों की टीम तैयार है।पीएम ने दावा किया कि कोई भी विदेशी अदालत हमें उड़ान भरने से नहीं रोकेगी और हम हर हाल में उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।

Created On :   22 April 2024 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story