एलन मस्क और एक्स: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से सामग्री न हटाने को लेकर एलन मस्क पर भड़के ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री,बताया घमंडी अरबपति

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से सामग्री न हटाने को लेकर एलन मस्क पर भड़के ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री,बताया घमंडी अरबपति
  • ऑस्ट्रेलियाई पीएम की मस्क को खरी-खरी
  • अल्बानीज ने मस्क पर निशाना साधा
  • जरूरी होगा वह करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने मंगलवार को एलन मस्क पर निशाना साधा।पीएम अल्बानीज ने मस्क को घमंडिया अरबपति कहा।पीएम अल्बानीज ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक पादरी के साथ हुई चाकूबाजी की घटना के वीडियो को एक्स से न हटाए जाने को लेकर मस्क पर भड़क गए। आपको बता दें कुछ दिन पहले एक 16 वर्षीय लड़के ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक चर्च में एक पादरी पर चाकू से हमला किया।घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। पादरी पर इस्लाम की आलोचना का आरोप लगाया।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की तरफ से इस वीडियो को एक्स से हटाने की मांग के दौरान मस्क ने सरकार की ई-सेफ्टी कमिश्नर पर तंज कसा था। मस्क ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया की सेंसरशिप अधिकारी करार दिया था। इतना ही नहीं एलन मस्क ने यहां तक कह दिया था कि एक्स स्वतंत्र अभिव्यक्ति और सच के साथ खड़ा है, जबकि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सिर्फ सेंसरशिप और प्रोपेगैंडा से चलते हैं। इसको लेकर भी अल्बानीज ने मस्क पर निशाना साधा और कहा कि ऑस्ट्रेलिया की ई-सेफ्टी कमिश्नर नागरिकों के हितों की रक्षा का काम कर रही हैं।

मीडिया से बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा सोशल मीडिया कंपनियों को सामग्री को लेकर जिम्मेदार होना चाहिए, लेकिन मस्क इस हिंसा से भरी सामग्री को अपने प्लेटफॉर्म पर रखने के लिए लड़ रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया के दूरसंचार नियामकों ने एक्स से इस वीडियो से जुड़े कुछ पोस्ट्स और कमेंट्स हटाने के लिए कहा।लेकिन एक्स ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

बाद में ऑस्ट्रेलियाई अदालत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को दूरसंचार नियामक का आदेश मानने को कहा।कोर्ट के आदेश के बाद एक्स ने वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से पूरी तरह हटाने की जगह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया में स्थित यूजर्स के लिए हटाया। एक्स का तर्क था कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार पूरी दुनिया में दिखाए जाने वाली सामग्री को लेकर मनमानी नहीं कर सकती। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने एक्स के मालिक एलन मस्क को लेकर कहा हम इस घमंडी अरबपति, जो सोचता है कि वह कानून और आम शालीनता से भी ऊपर है, से निपटने के लिए जो भी जरूरी होगा वह करेंगे।

Created On :   23 April 2024 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story