अमेरिका ने यूक्रेन को भेजे हथियार: बाइडन ने चीन, ईरान और उत्तर कोरिया पर रूस की मदद करने का लगाया आरोप

बाइडन ने चीन, ईरान और उत्तर कोरिया पर रूस की मदद करने का लगाया आरोप
  • रक्षा विभाग द्वारा यूक्रेन को प्रदान की गई 56वीं किश्त
  • नए पैकेज में कई हथियार शामिल
  • यूक्रेनी राष्ट्रपति ने जताया आभार

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन।अमेरिका ने बुधवार को रूस और यूक्रेन के बीच लंबे समय से जारी संघर्ष के बीच यूक्रेन को हथियार और गोला बारूद भेजना शुरु किया।यूक्रेन को भेजे जा रहे हथियारों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने चीन, ईरान और उत्तर कोरिया पर रूस की मदद करने का आरोप लगाया। बाइडन ने कहा रूस को ईरान ड्रोन ,उत्तर कोरिया बैलिस्टिक मिसाइलें और तोपखाने के गोले दे रहा है। चीन रूस के रक्षा उत्पादन को बढ़ावा दे रहा है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अमेरिकी सहयोग को लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि राष्ट्रपति बाइडन ने आज समर्थन पैकेज पर हस्ताक्षर किए। हमें अमेरिका समर्थन दे रहा है, जिसकी हमें आवश्यकता है। मैं राष्ट्रपति बिडेन, कांग्रेस और सभी अमेरिकियों का आभारी हूं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा पूरक पर हस्ताक्षर करने के बाद अमेरिका ने यूक्रेन के लिए एक बिलियन अमेरिकी डॉलर के नए पैकेज की घोषणा की। अमेरिकी पैकेज का उद्देश्य तोपखाने और गोला-बारूद सहित अन्य हथियारों से यूक्रेन की मदद करना।जिनसे यूक्रेन रूस से अपने देश की रक्षा कर सके। अमेरिकी रक्षा विभाग ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा ये नई सुरक्षा सहायता अगस्त 2021 के बाद से यूक्रेन को प्रदान की गई 56वीं किश्त है।

Created On :   25 April 2024 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story