लैपटॉप: Samsung Galaxy Book 4 भारत में AI फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy Book 4 भारत में AI फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
  • लैपटॉप की शुरुआती कीमत 70,990 रुपए है
  • इंटेल कोर 7 CPU के साथ लॉन्च किया गया है
  • दो कलर ऑप्शन ग्रे और सिल्वर में उपलब्ध है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने भारत में गैलेक्सी बुक 4 (Galaxy Book 4) लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप एआई- सपोर्ट फीचर्स के साथ आता है और इसमें इंटेल कोर 7 CPU मिलता है। इस लैपटॉप को दो कलर ऑप्शन ग्रे और सिल्वर में उपलब्ध कराया गया है। इसे सैमसंग इंडिया वेबसाइट, प्रमुख ऑनलाइन स्टोर और चुनिंदा रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं इसकी कीमत, ऑफर और स्पेसिफिकेशन के बारे में...

कीमत और ऑफर

इस लैपटॉप को 70,990 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ सैमसंग इंडिया वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। यह कीमत इसके इंटेल कोर 5 CPU और 8GB रैम वेरिएंट की है। वहीं समान प्रोसेसर के साथ 16GB रैम वेरिएंट की कीमत 75,990 रुपए रखी गई है। जबकि, गैलेक्सी बुक 4 का इंटेल कोर 7 वेरिएंट सिर्फ 16GB रैम के साथ पेश किया गया है और इसकी कीमत 85,990 रुपए रखी गई है।

गैलेक्सी बुक 4 खरीदने वाले ग्राहकों को 5,000 रुपए या अधिक का कैशबैक ऑफर मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें 10 प्रतिशत का डिस्काउंट भी मिलेगा। इसके अलावा यह लैपेटॉप 24 महीने की नो-कॉस्ट EMI पर भी खरीदा जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 के स्पेसिफिकेशन

इस लैपटॉप में 15.6 इंच की फुल-एचडी एलईडी एंटी-ग्लेयर स्क्रीन दी गई है, जो कि 1,920x1,080 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसमें कंपनी ने 16GB तक LPDDR4x रैम के साथ इंटेल कोर 7 प्रोसेसर दिया है। साथ ही इसमें इंटेल का ग्राफिक कार्ड दिया गया है। लैपटॉप में 512GB NVMe SSD स्टोरेज मिलती है, जिसे 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

यह लैपटॉप विंडोज 11 होम के साथ पहले से इंस्टॉल आता है। सैमसंग ने Galaxy Book 4 में AI फीचर वाला Poto Remaster टूल दिया है। जिसकी मदद से यूजर्स लो क्वालिडिटी वाली फीचर्स को भी हाई क्वालिटी फोटो में बदल सकते हैं। यही नहीं, यदि फोटो में आपको कोई अनवांटेड चीज या फिर शेट या लाइट नजर आती है तो आप इसे भी हटा सकते हैं। इसके अलावा इसमें एक इनबिल्ट गैलेक्सी वीडियो एडिटर भी है।

यूजर्स सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 के साथ बेहतर वेबकैम क्वालिटी एक्सपीरियंस के लिए अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। यह फीचर 720p इनबिल्ट कैमरे के बजाय सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन पर वेबकैम के रूप में कैमरा सेंसर का उपयोग करता है। इस लैपटॉप में 54Wh की बैटरी है जो USB टाइप-C पोर्ट के जरिए 45W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Created On :   23 March 2024 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story