कार्रवाई: वर्धा के रेलवे स्टेशन की दुकान में मिले कालातीत खाद्य पदार्थ , 40 यात्रियों को हुई थी विषबाधा

वर्धा के रेलवे स्टेशन की दुकान में मिले कालातीत खाद्य पदार्थ , 40 यात्रियों को हुई थी विषबाधा
  • रेल अधिकारियों ने सील कर दी दुकान
  • खाद्य पदार्थों को लेकर कई बार मिली शिकायतें
  • विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर निरीक्षण का कार्य शुरू

डिजिटल डेस्क, वर्धा । भारतीय रेलवे में खानपान सेवा तथा भोजन का दर्जा हमेशा विवादों में रहा है। हाल ही में यशवंतपुर एक्सप्रेस के 40 यात्रियों को विषबाधा होने की घटना सामने आई थी। इसी पार्श्वभूमि पर नागपुर विभाग के रेल अधिकारियों ने मंगलवार को वर्धा रेलवे स्टेशन पर औचक भेंट देकर निरीक्षण किया तो सनशाइन कैटरर्स नामक दुकान में कुछ फूड प्रोडक्ट एक्सपायर पाए गए। इस कारण इस दुकान को सील कर दिया गया।

बता दें कि, लंबी दूरी की ट्रेनों में दिये जानेवाले खाद्य पदार्थों को लेकर कई बार शिकायतें आती हैं। इस दौरान रेलवे स्टॉल पर अंडा बिरयानी खाने से यशवंतपुर एक्सप्रेस के 40 यात्रियों को विषबाधा हुई थी। इस घटना के प्रकाश में आते जागे रेलवे विभाग ने 15 जून तक विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर निरीक्षण का कार्य शुरू किया है। इस दौरान सोमवार, 6 मई की रात साढ़े 9 बजे के दौरान नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस से नागपुर विभाग के रेल अधिकारियों ने वर्धा रेलवे स्टेशन पर अचानक भेंट दी।

प्लेटफार्म पर लगे विभिन्न खाद्य पदार्थों के स्टाल की जांच करने पर वर्धा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 व 2 के बीच स्थित सनशाइन कैटरर्स दुकान में बेबी फूड, कॉफी पाउडर एक्सपायर पाए गए। इसके बाद कार्रवाई की प्रक्रिया शुरु हुई। इस दौरान मंगलवार सुबह दुकान को सील किया गया। इस कार्रवाई से रेलवे स्टेशन में हड़कम्प मच गया। उक्त कार्रवाई रेल विभाग के नागपुर के अधिकारी सी. एल. कनोजिया, वर्धा रेलवे स्टेशन के पुलिस निरीक्षक मीणा, एसीएम नागपुर के टीम ने की।

पशु चुराकर भागनेवाला पकड़ाया : कारंजा घाडगे पुलिस थाना क्षेत्र के सावरडोह गांव में सोमवार रात तबेले से दो जर्सी गाय चुराकर वाहन में भरकर भाग रहे व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया जबकि तीन आरोपी फरार हो गए। जानकारी के अनुसार सावरड़ोह निवासी मनोज बाबाराव जाधव (49) रात के समय जानवरों का चारा-पानी करने के लिए खेत गए तो उन्हें एक लाख रुपए कीमत की दो जर्सी गाय दिखाई नहीं दी। मवेशियों की खोज करते हुए वे बसस्टैंड समीप पहुंचे। जहां अंधेरे में एमएच 49 एटी 0648 क्रमांक का मालवाहक उन्हें दिखाई दिया। वाहन के पास जाकर देखने पर एक सरदार व अन्य तीन लोग वहां मौजूद थे। किसान को संदेह होने से उन्होंने आवाज लगाई। उनकी आवाज सुनकर सभी डर गए और वाहन से भागने लगे। किसान ने भी उनका पीछा किया और घटना की जानकारी पुलिस को दी। इस दौरान सावली खुर्द परिसर में मालवाहक को रोकने में सफलता मिली। एक को गिरफ्तार किया गया, तथा एक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आगे की जांच की जा रही है।

Created On :   8 May 2024 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story