आग: शार्ट सर्किट से पैठण एमआईडीसी की कंपनी में ब्लास्ट, हर ओर फैली आग ही आग

शार्ट सर्किट से  पैठण एमआईडीसी की कंपनी में ब्लास्ट, हर ओर फैली आग ही आग
  • शॉर्ट सर्किट से आग लगने का संदेह , लाखों का नुकसान
  • यूनिट पूरी तरह क्षतिग्रस्त
  • मामले की जांच जारी

डिजिटल डेस्क, पैठण, ढोरकीन ।औद्योगिक परिसर में सत्यहरी केमिकल कंपनी में तड़के ब्लास्ट होने से आग लग गई। पुलिस के अनुसार आगजनी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दरमियान, प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक आग लगने के बाद कंपनी में करीब दो घंटे तक छोटे-बड़े ब्लास्ट होते रहे, जिससे कंपनी काे भारी नुकसान हुआ है। यूनिट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। कंपनी में आग लगी या लगाई गई, इसे लेकर संदेह बना हुआ है। हालांकि, कंपनी के आला अधिकारियों ने आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया है।

ऐसे हुई घटना

पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार तड़के 3.30 बजे के करीब केमिकल कंपनी में अचानक ब्लास्ट हुआ जिसके बाद आग लग गई। देखते ही देखते कंपशॉर्ट सर्किटनी की पूरा यूनिट आग की चपेट में आ गई। आसमान छूती आग की लपटों और धुएं से परिसर में हड़कंप मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कंपनी में आग लगने के बाद छोटे-बड़े ब्लास्ट होते रहे। कर्मचारियों ने एमआईडीसी अग्निशमन दल व वालूज एमआईडीसी अग्निशमन दल को घटना की जानकारी दी। अग्निशमन दल व एमआईडीसी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास किए, मगर तब तक कंपनी की मशीनों सहित अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई। इस बीच, कंपनी के व्यवस्थापक रजाउल्लाह पठान ने एमआईडीसी पैठण पुलिस थाने में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की शिकायत दी है।

पांच लाख ठगने वाला देवर 16 माह बाद गिरफ्तार : छत्रपति संभाजीनगर : भाभी के मोबाइल पर विभिन्न एप से पांच लाख रुपए का कर्ज लेकर 16 माह से फरार चल रहे देवर को सिडको पुलिस ने सावंगी परिसर से एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

बताया गया कि आरोपी उमेश मधुकर पावड़े (ज्योति नगर) ने अपनी भाभी का मोबाइल लेकर इसमें विभिन्न एप के जरिए पांच लाख रुपए का कर्ज उठा लिया। इस बारे में उमेश की भाभी को पता चला तो उन्होंने देवर से कहा कि रुपए लौटा थे, लेकिन वह टालमटाेल करने लगा। घटना 6 नवंबर, 2021 से 21 अक्टूबर, 2022 के मध्य हुई थी। इस बारे में 3 दिसंबर, 2022 को शिकायत दर्ज कराने के बाद से उमेश फरार चल रहा था। सिडको पुलिस थाने के पीआई अतुल येरमे ने तकनीकी मदद व मुखबिर के जरिए उसकी तलाश कर आरोपी उमेश को गिरफ्तार कर लिया। 16 माह में उमेश ने विभिन्न कामों के लिए रुपए खर्च किए। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद उसका खाता फ्रीज कर दिया।

Created On :   27 April 2024 4:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story