फेयर प्ले ऐप मामला: तमन्ना भाटिया को समन, साइबर पुलिस ने 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया

तमन्ना भाटिया को समन, साइबर पुलिस ने 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया
  • महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया
  • फेयर प्ले ऐप मामले में अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को समन

डिजिटल डेस्क, मुंबई. महाराष्ट्र साइबर ने 'फेयर प्ले बेटिंग ऐप' मामले में एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को समन भेजा है। उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए 29 अप्रैल को गवाह के रूप में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। आरोप है कि उन्होंने एक सट्टेबाजी ऐप के लिए विज्ञापन दिया था. महाराष्ट्र साइबर विभाग ने कॉपीराइट उल्लंघन के आरोप में फेयर प्ले ऐप और अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था । शिकायतकर्ता वायाकॉम 18 नेटवर्क कंपनी के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के प्रसारण अधिकार थे। लेकिन फेयर प्ले नाम के एक ऐप पर अवैध रूप से मैचों का प्रसारण करने का आरोप लगा है.

फेयर प्ले का प्रचार तमन्ना भाटिया द्वारा किया गया था । इसलिए उन्हें 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. उन्हें गवाह के तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. सूत्रों ने कहा कि उसे इस बारे में पूछताछ की जाएगी कि फेयर प्ले के प्रचार के लिए उसे किसने संपर्क किया और इसके लिए उन्हें कितना पैसा मिला। बादशाह समेत 40 कलाकारों पर ऐप के लिए विज्ञापन देने का कथित आरोप है। रैपर बादशाह की जांच अक्टूबर, 2023 में महाराष्ट्र साइबर डिपार्टमेंट ने की थी।

आईपीएल मैचों के प्रसारण अधिकार वायाकॉम 18 कंपनी के पास हैं। लेकिन फेयर प्ले ऐप पर आम जनता के लिए अवैध तरीके से प्रसारण किया गया था। उस समय सुनील शेट्टी, संजय दत्त समेत करीब 40 एक्टर्स ने इस ऐप को प्रमोट किया। वायकॉम 18 ने डिजिटल संपत्ति अधिकारों के उल्लंघन के बारे में महाराष्ट्र साइबर पुलिस से शिकायत की थी। आरोप है कि शिकायतकर्ता कंपनी को 100 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ। महाराष्ट्र साइबर ने फेयर प्ले ऐप के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। इसके आधार पर अब ईडी ने भी इस मामले में नया केस दर्ज किया है।

Created On :   25 April 2024 4:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story