लोकसभा चुनाव 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से 14 मई को दाखिल करेंगे नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से 14 मई को दाखिल करेंगे नामांकन
  • 2014-2019 में काशी से सांसद बने पीएम मोदी
  • नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी
  • वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून को वोटिंग

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले पीएम मोदी काशी विश्वनाथ और काल भैरव के दर्शन करेंगे। मोदी 13 मई को वाराणसी पहुंचेंगे और रोड शो करेंगे।आपको बता दें वाराणसी में सातवें चरण में मतदान होना है। पीएम सबसे पहले श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में षोडशोपचार विधि से पूजन करेंगे, फिर कालभैरव में मंदिर जाकर विशेष पूजा करेंगे।

वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण यानि एक जून को वोटिंग होगी। इसमें बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर 14 मई को नामांकन करेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो को भव्य बनाने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल और गुजरात के जगदीश पटेल काशी पहुंच चुके हैं और पीएम के चुनाव अभियान को संभाल लिया है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद बने। वे 2014 में काशी से लोकसभा चुनाव लड़े थे। जिसमें उनको कुल 581022 वोट मिले थे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कुल 209238 वोट मिले थे, वे चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने स्थानीय नेताओं के साथ पीएम मोदी के नामांकन को लेकर चर्चा की। पुरोहितों ने पीएम के पर्चा भरने के लिए 14 मई की तारीख को अच्छा बताया। उनके अनुसार 14 मई को दोपहर गंगा सप्तमी को सर्वार्थ सिद्धि योग का मुहूर्त है, इसमें पुष्य नक्षत्र में अद्वितीय संयोग का बन रहा है। अद्भुत योग पीएम की जीत का संयोग बनाएंगे।

2019 में पीएम मोदी ने वाराणसी से दोबारा लोकसभा चुनाव लड़ा, इसमें 674664 वोट मिले थे। इस बार समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी शालिनी यादव को कुल 195159 वोट मिले और दूसरे नंबर पर रहीं। वाराणसी के सांसद पीएम मोदी ने 2014 से अभी तक वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में कुल 46 दौरे किए हैं। जिसमें वाराणसी वासियों को करीब 60 हजार करोड़ रुपए की योजनाएं दी है।

Created On :   3 May 2024 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story