लोकसभा चुनाव 2024: राहुल-सिद्धारमैया के एनिमेटेड वीडियो पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत, एससी-एसटी ससुदाय को डराने का लगाया आरोप

राहुल-सिद्धारमैया के एनिमेटेड वीडियो पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत, एससी-एसटी ससुदाय को डराने का लगाया आरोप
  • राहुल-सिद्धारमैया के एनिमेटेड वीडियो पर छिड़ा विवाद
  • कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत
  • एससी-एसटी और ओबीसी समुदाय को डराने का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सात मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए सभी दल तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बीच कर्नाटक बीजेपी द्वारा अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो पर विवाद खड़ा हो गया है। वीडियो को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सोशल मीडिया इंचार्ज अमित मालवीय के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि उसने राहुल गांधी और कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया को वीडियो में गलत तरीके से प्रस्तुत किया है।

एससी-एसटी को डराने धमकाने का प्रयास

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की ओर से शेयर किए गए वीडियो में कथित तौर पर एससी और एसटी समुदाय को डराया और धमकाया गया है कि वे खास उम्मीदवार को वोट न दें। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि एससी/एसटी समुदाय के सदस्यों के खिलाफ शत्रुता, घृणा और दुर्भावना की भावना पैदा की जा सके।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया एंड कम्युनिकेशन प्रमुख रमेश बाबू द्वारा लिखे इस पत्र में आगे कहा गया कि वीडियो में सीएम सिद्धारमैया और राहुल गांधी को एनिमेटेड तरीके से दिखाया गया है जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है। केवल इतना ही नहीं दोनों नेताओं के सहारे ये दिखाने का प्रयास किया गया है कि कांग्रेस पार्टी खास धर्म के लोगों की साइड लेने की कोशिश कर है और एससी-एसटी और ओबीसी समुदाय का दमन कर रही है।

इस पत्र में कांग्रेस ने बीजेपी की ओर से साझा किए गए वीडियो के स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया। साथ ही सवाल उठाया कि आखिर इस तरह के वीडियो कैसे अपलोड करने की परमिशन मिल गई? चुनाव आयोग को लिए पत्र में पार्टी ने बीजेपी और अमित मालवीय ऐसे ही नफरत भरे पोस्ट बार-बार करते रहने का आरोप लगाया। बता दें कि इस वीडियो को कर्नाटक बीजेपी ने 4 मई को अपने एक्स हैंडल से अपलोड किया था। इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा हुआ है।

Created On :   5 May 2024 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story