लोकसभा चुनाव 2024: 'दिल्ली की तरह पटना में भी एक शहजादा, एक देश तो दूसरा बिहार को समझता है जागीर', राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे पीएम मोदी

दिल्ली की तरह पटना में भी एक शहजादा, एक देश तो दूसरा बिहार को समझता है जागीर, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे पीएम मोदी
  • बिहार के दरभंगा में पीएम मोदी की रैली
  • राहुल को दिल्ली और तेजस्वी को बताया पटना का शहजादा
  • आरक्षण मामले पर कांग्रेस और आरजेडी को घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के दो चरण सम्पन्न हो चुके हैं। तीसरा चरण सात मई को है, जिसकी तैयारी में सभी दल जुटे हुए हैं। सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष के सभी दिग्गज नेता इस चरण में जीत हासिल करने के लिए लगातार चुनावी रैलियां औ सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के दरभंगा में चुनावी सभा की। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव के नाम लिए बगैर उन पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिस तरह एक शहजादे हैं, उसी तरह पटना में भी एक शहजादे हैं। दोनों के रिपोर्ट कार्ड एक ही जैसे हैं। एक शहजादा पूरे देश को तो दूसरा पूरे बिहार को अपनी जागीर समझता है।

राहुल और तेजस्वी का एक जैसा रिपोर्ट कार्ड

दरभंगा से बीजेपी प्रत्याशी गोपाल ठाकुर के पक्ष में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर तंज निशाना साधते हुए कहा, "जैसे एक शहजादे दिल्ली में है वैसे ही एक शहजादे पटना में हैं। एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है। दोनों का रिपोर्ट कार्ड भी एक जैसा ही है। इनके रिपोर्ट कार्ड में घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के अलावा और कुछ नहीं है। आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार बिहार के विकास के लिए काम कर रही है।"

एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनने की फिराक में दोनों दल

पीएम मोदी ने धर्म के आधार पर आरक्षण मामले में कांग्रेस और आरजेडी को जमकर घेरा। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ओबीसी कोटे पर डाका डालने में लगी हुई है। आरजेडी भी इसमें कंधे से कंधा मिलकर चल रही है। 2007 में बिहार के शहजादे के पिताजी ने मुसलमानों को कोटा देने की बात कही थी। ये एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं। धर्म के आधार पर इन वर्गों का आरक्षण यदि कटेगा तो यादव, कुर्मी इन समाज का हक बचेगा?"

पीएम ने आगे कहा, "मैंने जबसे कांग्रेस और आरजेडी के इरादों को बेनकाब किया है ये लोग बौखला गए हैं। अब आरजेडी ने यह गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है, कौन मुसलमान है। देश की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है वह पहले भारतीय होता है और यह आरजेडी के लोग उसे हिंदू-मुसलमान की नजर से देखते हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या अब्दुल हमीद जी को हम सिर्फ इसलिए याद करते हैं कि वे मुसलमान थे? देश सब देख रहा है, जनता सब जानती है।"

Created On :   4 May 2024 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story