लोकसभा चुनाव 2024: कैसरगंज सीट से कट सकता है बृजभूषण सिंह का टिकट, बेटे को उम्मीदवार बना सकती है पार्टी

कैसरगंज सीट से कट सकता है बृजभूषण सिंह का टिकट, बेटे को उम्मीदवार बना सकती है पार्टी
  • कैसरगंज से कटेगा बृजभूषण का टिकट!
  • बेटे करन हो सकते हैं उम्मीदवार
  • जल्द सस्पेंस खत्म करेगी पार्टी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यौन उत्पीड़ण जैसे गंभीर आरोप झेल रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का राजनीतिक करियर खतरे में नजर आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी इस बार कैसरगंज से उनका टिकट काट सकती है। कैसरगंज सीट पर 20 मई को पांचवे चरण में वोटिंग होगी। भारतीय जनता पार्टी ने अब तक इस सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। अब खबर है कि विवादों में घिरे होने के कारण पार्टी ने इस सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण सिंह का टिकट काटने का पूरा मन बना लिया है। हालांकि पार्टी उनकी जगह छोटे बेटे को कैसरगंज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है। करन भूषण सिंह छोटे बेटे हैं जबकि बड़े बेटे प्रतीक पहले से ही भाजपा विधायक हैं।

'पार्टी तय करेगी...'

महिला पहलवानों के खिलाफ बृजभूषण पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते पार्टी उन्हें टिकट देने के मूड में नहीं हैं। तमाम विवादों के बावजूद बृजभूषण सिंह कैसरगंज सीट से अपनी दावेदारी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। हालांकि, कुछ समय पहले उन्होंने पार्टी के फैसले को स्वीकार करने की बात कही थी। पार्टी की तरफ से टिकट में हो रही देरी पर उन्होंने कहा था कि पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर बीजेपी मजबूत है। टिकट के लिए एक उम्मीदवार मैं भी हूं, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को लेता है। पार्टी तय करेगी कि उम्मीदवार कौन होगा। हालांकि, अब चर्चा है कि पार्टी और बृजभूषण के बीच बेटे करन को लेकर सहमति बनी है। जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी जल्द ही कैसरगंज से बृजभूषण के छोटे बेटे करन भूषण सिंह के नाम का ऐलान कर सकती है।

सपा ने भी नहीं खोले हैं पत्ते

यूपी के 80 लोकसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल अन्य दलों को 5 सीटें दी गई है। 75 में से 73 लोकसभा सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं कैसरगंज और रायबरेली सीट पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस यूपी में एक साथ चुनाव लड़ रही है। कैसरगंज सीट सपा के खाते में है और पार्टी ने अब तक इस सीट से प्रत्याशी नहीं उतारा है। कैसरगंज सीट पर 20 मई को पांचवे चरण में वोटिंग होगी और नामांकन प्रक्रिया 2 मई तक चलेगी।

Created On :   2 May 2024 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story