विज्ञान/प्रौद्योगिकी: स्पैम से बचने के लिए अब उत्तरों को केवल सत्यापित यूजर्स तक करें सीमित मस्क

स्पैम से बचने के लिए अब उत्तरों को केवल सत्यापित यूजर्स तक करें सीमित  मस्क
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को और स्वच्छ बनाने की कोशिश के तहत एलन मस्क ने रविवार को घोषणा की कि यूजर्स अब स्पैम और बॉट से बचने के लिए उत्तरों को केवल सत्यापित यूजर्स तक ही सीमित कर सकते हैं।

नई दिल्ली, 5 मई (आईएएनएस)। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को और स्वच्छ बनाने की कोशिश के तहत एलन मस्क ने रविवार को घोषणा की कि यूजर्स अब स्पैम और बॉट से बचने के लिए उत्तरों को केवल सत्यापित यूजर्स तक ही सीमित कर सकते हैं।

प्लेटफ़ॉर्म ने पिछले महीने स्पैम खातों पर नकेल कसना शुरू किया। इसके परिणामस्वरूप कई यूजर्स ने फ़ॉलोअर्स खो दिए।

हालांकि, सभी एक्स के सभी यूजर्स उनकी सलाह का पालन करते नहीं दिखे।

एक फालोआर ने टिप्पणी की कि, “मैं ऐसा नहीं कर सकता। मेरे बहुत सारे दोस्त हैं, उनके साथ बातचीत करने में मुझे बहुत मजा आता है, उनके पास नीले चेक नहीं हैं।''

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में एक्स पर स्पैम और पोर्न बॉट्स की बाढ़ आ गई। इसेे देखते हुए फर्जी खातों पर बड़ी कार्रवाई हुई।

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि बड़े पैमाने पर बॉट पर्ज के बावजूद, एक्स प्लेटफॉर्म इस महीने उपयोग में एक और सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

एक्स मालिक ने पहले ही कंटेट क्रिएटरों को विज्ञापन राजस्व शेयर को रोकने की धमकी दी है। क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म उत्तरों और प्रत्यक्ष संदेशों (डीएम) में बॉट्स के उपयोग की जांच कर रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 May 2024 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story