सुरक्षा: गाजा समझौते पर बातचीत के लिए हमास, कतर की टीमें काहिरा पहुंचीं सूत्र

गाजा समझौते पर बातचीत के लिए हमास, कतर की टीमें काहिरा पहुंचीं  सूत्र
फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास और कतर की टीमें इजरायल के साथ युद्धविराम और बंधक रिहाई समझौते पर आगे की बातचीत के लिए मिस्र की राजधानी काहिरा पहुंचीं।

काहिरा, 5 मई (आईएएनएस/डीपीए)। फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास और कतर की टीमें इजरायल के साथ युद्धविराम और बंधक रिहाई समझौते पर आगे की बातचीत के लिए मिस्र की राजधानी काहिरा पहुंचीं।

दोनों टीमें शनिवार को कतर से पहुंचीं। मिस्र के टेलीविजन स्टेशन अल-काहिरा न्यूज ने भी काहिरा में हमास प्रतिनिधिमंडल के आगमन की सूचना दी और समझौते तक पहुंचने के लिए बातचीत में महत्वपूर्ण प्रगति का हवाला दिया।

अल-काहिरा न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा कि बातचीत में शामिल मिस्र की सुरक्षा टीम कई विवादास्पद मुद्दों पर सर्वसम्मति के फॉर्मूले पर पहुंच गई है।

इस बीच, इजरायल कथित तौर पर काहिरा में एक टीम नहीं भेज रहा है। इजरायल के कान रेडियो ने एक सरकारी प्रतिनिधि के हवाले से शनिवार को बताया कि हमास द्वारा मौजूदा प्रस्तावित युद्धविराम समझौते पर प्रतिक्रिया के बाद ही एक प्रतिनिधिमंडल मिस्र भेजा जाएगा।

इजरायली अखबार हारेत्ज ने उच्च पदस्थ इजरायली अधिकारी के हवाले से कहा कि अगर उग्रवादी संगठन पेश समझौते के मसौदे पर सहमत होता है तो देश हमास के साथ अप्रत्यक्ष बातचीत जारी रखने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजने की योजना बना रहा है।

--आईएएनएस/डीपीए

एफजेड/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 May 2024 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story