अन्य खेल: तीरंदाजी विश्व कप भारतीय पुरुष रिकर्व टीम फाइनल में

तीरंदाजी विश्व कप भारतीय पुरुष रिकर्व टीम फाइनल में

शंघाई (चीन), 25 अप्रैल (आईएएनएस) लगातार तीन जीत के साथ, धीरज बोम्मदेवरा, तरुणदीप राय और प्रवीण रमेश जाधव की भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने गुरुवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली।

भारतीय तिकड़ी इंडोनेशिया के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से जीत हासिल की। उस शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगामी चरणों में स्पेन और इटली के खिलाफ 5-1 से आसानी से जीत हासिल की।

भारत ने नॉकआउट चरण में अपना फॉर्म बरकरार रखा, कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रहा और 55 से ऊपर के औसत स्कोर के साथ फाइनल में पहुंचा। 28 अप्रैल को, वे फाइनल में मजबूत दक्षिण कोरियाई टीम के खिलाफ खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

महिला रिकर्व टीम ने अपना निराशाजनक प्रदर्शन बरकरार रखा और 16वें राउंड में मेक्सिको से 3-5 से हार गई, इस प्रकार पुरुषों की जीत के विपरीत प्रतियोगिता से जल्दी बाहर हो गई। उनकी विफलता मुख्यतः 53 से कम के खराब स्कोर के कारण थी, जिसे अंकिता भकत, दीपिका कुमारी और भजन कौर ने चार में से तीन छोर पर शूट किया था।

हालाँकि, कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भारतीयों के लिए यह मिश्रित दिन था क्योंकि अदिति स्वामी और अभिषेक वर्मा जल्दी बाहर हो गए, जबकि ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रियांश गुरुवार को सेमीफाइनल में पहुंच गए।

व्यक्तिगत पुरुष कंपाउंड प्री-क्वार्टर फाइनल में, प्रियांश ने शूटआउट (149(10)-149(9)) में विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त नीदरलैंड के माइक स्क्लोसर को हराकर एक आश्चर्यजनक झटका दिया। वह एक और शूटआउट जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचे, इस बार तुर्की के बटुहान अकाओग्लू के खिलाफ 145-145(20-19) से जीत गए।

शनिवार को सेमीफाइनल में प्रियांश का मुकाबला अमेरिका के निक कापर्स से होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 April 2024 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story