मुश्किल में रेवन्ना: कर्नाटक वीडियो स्कैंडल में फंसे प्रजव्ल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ी, रेप सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

कर्नाटक वीडियो स्कैंडल में फंसे प्रजव्ल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ी, रेप सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज
  • प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ी मुश्किलें
  • रेप का मामला दर्ज
  • वीडियो स्कैंडल मामले में हैं आरोपी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के पोते और जनता दल (सेक्युलर)सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कर्नाटक वीडियो स्कैंडल मामले में आरोपी रेवन्ना के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है। रेप के अलावा अन्य कई गंभीर धाराओं के तहत स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। यौन उत्पीड़न मामले में प्रज्वल रेवन्ना के साथ-साथ उनके पिता और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना भी आरोपी हैं। गुरुवार (2 मई) को उन्होंने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए एमपी-एमएलए कोर्ट का रुख किया था। इस मामले की सुनवाई आज शुक्रवार (3 मई) को होगी।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

कर्नाटक पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। आईपीसी की धारा 376 के तहत एसआईटी ने रेवन्ना के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा धारा 354 ए (1) (ii), 376 (2) (एन), 506, 354 (बी), 354 (सी) आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न का आरोप है। मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन किया है।

लुक आउट नोटिस

प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स वीडियो स्कैंडल की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सात दिन बाद जांच के लिए पेश होने की रेवन्ना की अपील खारिज को कर दिया। साथ ही उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया। यह सब उस दिन हुआ जब एक और पीड़िता ने रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो में महिला का यौन उत्पीड़न और उसके साथ मारपीट की बात सामने आई है। इससे कर्नाटक के राजनीतिक हलके में तूफान आ गया है। हासन लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद और एनडीए उम्मीदवार ने एसआईटी के सामने पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा था।

पार्टी से निष्कासित

वीडियो स्कैंडल मामले में आरोपी जनता दल (सेक्युलर) नेता और सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ बीते दिनों पार्टी में विरोध के स्वर उठने लगे जिसके बाद पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। 30 अप्रैल को जेडी(एस) कोर कमेटी की बैठक में रेवन्ना को एसआईटी जांच पूरी होने तक पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला लिया गया। बता दें कि हसन लोकसभा सीट पर मतदान से ठीक दो दिन पहले एक वीडियो सामने आया था। आपत्तिजनक वीडियो में कथित रूप से हसन सांसद प्रज्वल रेवन्ना भी दिखाई दिए थे। इसके बाद कर्नाटक महिला आयोग ने सरकार को पत्र लिख कर एसआईटी बनाने की अपील की थी। कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने 27 अप्रैल को एसआईटी बनाने का निर्देश दिया था।

Created On :   3 May 2024 5:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story