पीएम मोदी पर निशाना: आरक्षण हटाओ अभियान का मंत्र 'न रहेगी सरकारी नौकरी, न मिलेगा आरक्षण', राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

आरक्षण हटाओ अभियान का मंत्र न रहेगी सरकारी नौकरी, न मिलेगा आरक्षण, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना
  • राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना
  • पीएम मोदी की आलोचना
  • रिजर्वेशन के मुद्दे पर सरकार को घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच नेताओं की तीखी बयानबाजी जारी है। पिछले कुछ दिनों से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरक्षण को लेकर जुबानी जंग चल रही है। इस कड़ी में आज राहुल गांधी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने पीएम मोदी पर निजीकरण के जरिए सरकारी नौकरियों को खत्म कर धीरे-धीरे पिछड़े, दलित और आदिवासियों से आरक्षण छीनने का आरोप लगाया है। इसके अलावा एक्स पोस्ट में राहुल गांधी ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर 30 लाख रिक्त पदों को भरने का वादा भी किया है।

'न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी'

राहुल गांधी ने आज गुरुवार सुबह सोशल मीडिया पर सरकारी नौकरियों और आरक्षण से जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के जरिए कांग्रेस नेता ने केंद्र की भाजपा सरकार और उनकी नीतियों की जमकर आलोचना की है। राहुल ने एक्स पोस्ट में लिखा कि नरेंद्र मोदी के आरक्षण हटाओ अभियान का मंत्र है 'न रहेगा बांस ने बजेगी बांसुरी,' मतलब न रहेगी सरकारी नौकरी, न मिलेगा आरक्षण। कांग्रेस नेता ने भाजपा सरकार पर अंधे निजीकरण से सरकारी नौकरियों को खत्म करने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "भाजपा सरकार 'अंधे निजीकरण' से सरकारी नौकरियों को खत्म कर चुपके-चुपके दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों से आरक्षण छीन रही है। "

खत्म कर दी गई 6 लाख नौकरियां

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीएसएनएल, सेल और भेल जैसे टॉप पीएसयूज को बर्बाद कर सिर्फ पब्लिक सेक्टर में करीब 6 लाख पक्की नौकरियां खत्म कर दी गई है। पोस्ट में राहुल ने केंद्र सरकार पर बैक डोर से सरकारी नौकरियां खत्म करने का आरोप लगाते हुए लिखा, "सरकारी कामों को ठेके पर देकर रेलवे जैसे संस्थानों में जो नौकरियां बैक डोर से खत्म की जा रही हैं उनकी तो कोई गिनती ही नहीं है। मोदी मॉडल का 'निजीकरण' देश के संसाधनों की लूट है, जिसके जरिए वंचितों का आरक्षण छीना जा रहा है।"

राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से पब्लिक सेक्टर को मजबूत करने की गारंटी भी दी। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर 30 लाख रिक्त सरकारी पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कांग्रेस की गारंटी के तहत रिक्त पदों को भर कर हर वर्ग के लिए रोजगार का द्वार खोलने की बात कही है।

Created On :   2 May 2024 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story