सत्ता की बात: पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ने पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना जताई

पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ने पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना जताई
  • सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ
  • छह दलों की केंद्र सरकार का नेतृत्व कर रहे शहबाज शरीफ
  • नवाज शरीफ के चौथे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त

डिजिटल डेस्क, लाहौर।पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ ने अगले दो वर्ष में देश में नए सिरे से चुनाव होने की संभावना जताई है ताकि नवाज शरीफ के रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो सके। गुरुवार को मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई।एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ ने ये टिप्पणियां कीं।

सरकारी समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा के मुताबिक 74 वर्षीय नवाज शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे, लेकिन उनकी पार्टी आठ फरवरी को हुए आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने चौंकाने वाला कदम उठाते हुए अपने भाई और निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ को छह दलों की केंद्र सरकार का नेतृत्व करने की अनुमति दी।

शहबाज शरीफ को सेना की पसंद माना जाता है।एक्सप्रेस ट्रिब्यून समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संकेत दिया कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में नवाज शरीफ के चौथे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अगले दो वर्षों में समय पूर्व चुनाव कराए जा सकते हैं। लतीफ ने कहा कि चुनाव दो साल में हों या पांच साल में, पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे।

Created On :   2 May 2024 12:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story