आगामी स्मार्टफोन: Sony Xperia 1 VI में मिलेगा स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर, लीक रिपोर्ट में सामने आए प्रमुख स्पेसिफिकेशन

Sony Xperia 1 VI में मिलेगा स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर, लीक रिपोर्ट में सामने आए प्रमुख स्पेसिफिकेशन
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट मिलेगा इसमें 16 मिमी अल्ट्रावाइड सेंसर दिया जाएगा सोनी ने आधिकाकरिक तौर पर जानकारी नहीं दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दिग्गज टेक कंपनी सोनी (Sony) की स्मार्टफोन सीरीज एक्सपीरिया (Xperia) काफी पॉपुलर है। खबर है कि, कंपनी जल्द ही एक्सपीरिया 1 VI (Xperia 1 VI) को लॉन्च करने वाली है। इससे पहले भी एक लीक रिपोर्ट में Xperia 1 VI की डिजाइन और प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गई थी। हालांकि, सोनी ने आधिकाकरिक तौर पर Xperia 1 VI की लॉन्चिंग या इसके स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

बता दें कि, सोनी एक्सपीरिया को प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए डेडिकेटेड फोन माना जाता है। लेकिन, प्रीमियम सेगमेंट में ग्लोबल मार्केट में मिलने वाला एक्सपीरिया फोन अब भारतीय बाजार में नहीं मिलता। फिलहाल, जानते हैं आगामी हैंडसेट से जुड़ी जानकारी...

Sony Xperia 1 VI के लीक स्पेसिफिकेशन

MSPoweruser की एक रिपोर्ट में Sony Xperia 1 VI का डिजाइन देखने को मिला है। इस रिपोर्ट में हैंडसेट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी दी गई है। जिसके अनुसार, इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 1.5x ब्राइटनेस वाली अपग्रेडेड OLED डिस्प्ले मिलेगी, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा। डिस्प्ले में सनलाइट विजन मोड और Bravia HDR रीमास्टर तकनीक का सपोर्ट मिलेगा।

लीक रेंडर में इसे ब्लैक और प्लैटिनम सिल्वर कलर में दिखाया गया है, जहां इसका ट्रिपल कैमरा सेटअप भी साफ देखा जा सकता है। इसमें एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल 16 मिमी लेंस, एक वाइड-एंगल 24 मिमी लेंस (2x ऑप्टिकल जूम के साथ 48 मिमी), और एक टेलीफोटो जूम 85-170 मिमी लेंस (7X जूम तक) शामिल होगा। रिपोर्ट के अनुसार, 24 मिमी लेंस सोनी के "मोबाइल के लिए एक्समोर टी" स्टैक्ड सीएमओएस इमेज सेंसर से लैस हो सकता है।

कहा जा रहा है कि इसके पीछे फ्रॉस्टेड बनावट वाला ग्लास है। वहीं मल्टी टास्किंग के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट दिया जाएगा। रिपोर्ट की मानें तो, सोनी ने ओवरहीटिंग से निपटने के लिए नए फोन में हीट डिफ्यूजन और स्टीम चेंबर में सुधार किया है।

पावर बैकअप के लिए इस फोन में वायरलेस और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है। इसके अलावा इसमें Hi-Res ऑडियो, Hi-Res ऑडियो वायरलेस, 360 रियलिटी ऑडियो, LDAC और DSEE अल्टीमेट के सपोर्ट के साथ एक नई हाई-परफोर्मेंस ऑडियो चिप शामिल हो सकता है। इसमें 3.5 मिमी जैक भी दिया जा सकता है।

Created On :   4 May 2024 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story