HMD Pulse: Nokia फोन बनाने वाली HMD ने लॉन्च की अपनी स्मार्टफोन सीरीज, जानिए कीमत और खूबियां

Nokia फोन बनाने वाली HMD ने लॉन्च की अपनी स्मार्टफोन सीरीज, जानिए कीमत और खूबियां
  • 6.67 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है
  • 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है
  • 10W की वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ आता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोकिया (Nokia) ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी (HMD) ने अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज का नाम एचएमडी पल्स (HMD Pulse) है और इसके तहत कुल 3 मॉडल को बाजार में उतारा गया है। इनमें एचएमडी पल्स (HMD Pulse), एचएमडी पल्स+ (HMD Pulse+) और एचएमडी पल्स प्रो (HMD Pulse Pro) शामिल हैं। इसे यूरोप मार्केट में पेश किया गया है और भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की ओर से कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है।

फिलहाल, इस खबर में हम आपको बता रहे हैं सीरीज के पहले मॉडल HMD Pulse के बारे में, जो इस सीरीज का सबसे अफोर्डेबल फोन है। यह फोन 5,000mAh बैटरी और 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा से लैस है। इसके अलावा यह फोन में कई सारे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। तो, आइए जानते हैं इसकी कीमत, कलर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में...

HMD Pulse की कीमत और कलर

इस स्मार्टफोन को ब्लू, पिंक और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है। बात करें कीमत की तो, इसे 140 यूरो (करीब 12,460 रुपए) में खरीदा जा सकता है। इसे यूरोप में कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट HMD.com से खरीदा जा सकता है।

HMD Pulse के स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720x1,612 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 600 निट्स तक है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W की वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। वहीं सुरक्षा के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ऑटोफोकस सपोर्ट के साथ 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है, वहीं दूसरा डेप्थ सेंसर है। जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह फोन Android 14 पर बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है और इसके साथ दो साल एंड्रॉयड अपडेट्स और तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे। इस फोन में 4GB रैम के साथ UniSoC T606 SoC चिपसेट दिया गया है। वहीं इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। जबकि, ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali-G57 MP1 GPU दिया गया है।

Created On :   25 April 2024 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story