न्यू स्मार्टफोन सीरीज: HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro इन बेहतरीन फीचर्स के साथ हुए लॉन्च, जानिए कीमत

HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro इन बेहतरीन फीचर्स के साथ हुए लॉन्च, जानिए कीमत
  • दोनों ही स्मार्टफोन में 6.67 इंच की डिस्प्ले है
  • Pulse+ में 50 पिक्सल का कैमरा दिया गया है
  • Pulse Pro में 50-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोकिया (Nokia) स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने खुद की फोन सीरीज एचएमडी पल्स (HMD Pulse) को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत कुल 3 मॉडल को बाजार में उतारा गया है। इनमें एचएमडी पल्स (HMD Pulse), एचएमडी पल्स+ (HMD Pulse+) और एचएमडी पल्स प्रो (HMD Pulse Pro) शामिल हैं। इस सीरीज को यूरोप मार्केट में पेश किया गया है और भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की ओर से कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है।

यहां हम आपको बता रहे हैं कंपनी की पल्स सीरीज के HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro के बारे में। दोनों ही फोन करीब 16 हजार रुपए तक की कीमत में आ जाते हैं और इनमें बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं इनकी कीमत, कलर और स्पेसिफिकेशन के बारे में...

HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro की कीमत

HMD Pulse+ स्मार्टफोन को एप्रीकोट क्रश, ग्रीन और ब्लूट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 160 यूरो (करीब 14,240 रुपए) रखी गई है। जबकि, HMD Pulse Pro को ब्लैक, ग्रीन और पर्पल कलर में लॉन्च किया गया है। इसे यूरोपीय बाजार में 180 यूरो (करीब 16,000 रुपए) की कीमत में पेश किया गया है। दोनों ही मॉडल में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है।

HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro के स्पेसिफिकेशन

दोनों ही स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720x1,612 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 600 निट्स तक है।

फोटोग्राफी के लिए Pulse+ में 50 पिक्सल का कैमरा दिया गया है। जबकि, HMD Pulse Pro में 50-मेगापिक्सल कैमरा और 2-मेगापिक्सल डेप्थ सेंस दिया गया है। इसके साथ ही सेल्फी के लिए इसमें 50-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

दोनों ही फोन Android 14 पर बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करते हैं और इसके साथ दो साल एंड्रॉयड अपडेट्स और तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे। दोनों फोन में 6GB रैम के साथ UniSoC T606 SoC चिपसेट दिया गया है। वहीं इनमें 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। जबकि, ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali-G57 MP1 GPU दिया गया है।

पावर बैकअप के लिए दोनों फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। HMD Pulse+ में 10W और HMD Pulse Pro में 20W की वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलती है। वहीं सुरक्षा के लिए इनमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

Created On :   25 April 2024 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story