SRH vs RR Updates: नितिश रेड्डी की धमाकेदार पारी के बाद भुवनेश्वर कुमार की धारदार गेंदबाजी, हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में एक रन से जीती हैदराबाद

नितिश रेड्डी की धमाकेदार पारी के बाद भुवनेश्वर कुमार की धारदार गेंदबाजी, हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में एक रन से जीती हैदराबाद
  • अपना दसवां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • राजस्थान को मिली है आठ मैचों में जीत
  • हैदराबाद को मिली है पांच मैचों में जीत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आखिरी गेंद पर 1 रन से जीत दर्ज की। हैदराबाद की इस धमाकेदार जीत में युवा बल्लेबाज नितिश रेड्डी (नाबाद 76 रन) और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि राजस्थान के लिए रियान पराग (77 रन) और यशस्वी जायसवाल (67 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारियां बेकार गई। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम ने इस सीजन अपनी छठवीं जीत हासिल कर टॉप-4 में एंट्री की। जबकि राजस्थान को इस सीजन अपने दूसरी हार झेलनी पड़ी।

नितिश कुमार रेड्डी ने खेली धमाकेदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। पावरप्ले में धीमी शुरुआत के बाद अभिषेक शर्मा (12 रन) और अनमोलप्रीत सिंह (5 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन ट्रैविस हेड ने युवा बल्लेबाज नितिश रेड्डी के साथ मिलकर हैदराबाद की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की शानदार साझेदारी निभाकर टीम को बड़े स्कोर की अग्रसर किया। हालांकि, एक जूझारू अर्धशतक लगाने के बाद ट्रैविस हेड (58 रन) पवेलियन लौट गए। लेकिन नितिश रेड्डी ने अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए हेनरिक क्लासेन के साथ तूफानी साझेदारी निभाई। नितिश रेड्डी (नाबाद 76 रन) और हेनरिक क्लासेन (नाबाद 42 रन) की जोड़ी ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 201 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। राजस्थान की ओर से आवेश खान ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

पराग और जायसवाल की पारियां गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की बेहद ही निराशाजनक रही। पारी के पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने एक बाद एक जोस बटलर और संजू सैमसन को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। दोनों अनुभवी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग की युवा जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने महज 13 ओवरों में 134 रनों की शतकीय साझेदारी निभाकर राजस्थान की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन यसस्वी जायसवाल (67 रन) और रियान पराग (77 रन) दोनों ही बल्लेबाज अर्धशतक लगाने के बाद पवेलियन लौट गए। इसके बाद शिमरोन हेटमायर (13 रन) और ध्रुव जुरेल (1 रन) भी सस्ते में चलते बने। हालांकि, रॉवमन पॉवेल (27 रन) ने अंतिम ओवरों में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को मुकाबले में आगे बनाए रखा। लेकिन पारी की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने पॉवेल को आउट कर हैदराबाद को एक रोमांचक जीत दिलाई।

Live Updates

  • 2 May 2024 5:57 PM GMT

    आखिरी गेंद पर 1 रन से जीती सनराइजर्स हैदराबाद

    पारी के आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत था। शुरुआती पांच गेंदों में रॉवमन पॉवेल (27 रन) ने 11 रन बना दिए। लेकिन आखिरी गेंद पर अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने एक शानदार गेंद पर पॉवेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर हैदराबाद को एक रोमांचक जीत दिलाई।

  • 2 May 2024 5:47 PM GMT

    पैट कमिंस ने ध्रुव जुरेल को भेजा पवेलियन

    पारी के 19वें ओवर में कप्तान पैट कमिंस ने धारदार गेंदबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर ध्रुव जुरेल को 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर रॉवमन पॉवेल ने एक शानदार छक्का लगाकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 19 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 189 रन है।

  • 2 May 2024 5:42 PM GMT

    नटराजन ने शिमरोन हेटमायर को भेजा पवेलियन

    अपने पिछले स्पले में यशस्वी जायसवाल का बड़ा विकेट लेने वाले टी नटराजन ने अपने आखिरी ओवर में खतरनाक शिमरोन हेटमायर को पवेलियन भेजकर मुकाबले का रूख बदल दिया। हेटमायर 9 गेंदों में 13 रन बनाकर मार्को यान्सिन को कैच थमा बैठे। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 182 रन है।

  • 2 May 2024 5:30 PM GMT

    पैट कमिंस ने रियान पराग को भेजा पवेलियन

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक लगाने वाले रियान पराग 77 रनों की धमाकेदार पारी के बाद पवेलियन लौट गए। कप्तान पैट कमिंस ने अपने कमबैक स्पेल में पराग को मार्को यान्सिन के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 16 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 160 रन है।

  • 2 May 2024 5:23 PM GMT

    राजस्थान रॉयल्स का स्कोर डेढ़ सौ रनों के पार

    सेट बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के पवेलियन लौटने के बावजूद रियान पराग ने अपनी धमाकेदार पारी जारी रखते हुए पारी के 15वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसाान पर 157 रन है।

  • 2 May 2024 5:21 PM GMT

    नटराजन ने जायसवाल को किया क्लीन बोल्ड

    मुश्किल परिस्थितियों में यशस्वी जायसवाल ने रियान पराग के साथ शतकीय साझेदारी निभाकर राजस्थान रॉयल्स की पारी संभाली। लेकिन शानदार अर्धशतक के बाद जायसवाल 67 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर स्कूप शॉर्ट खेलने की कोशिश में क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 14 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 143 रन है।

  • 2 May 2024 5:04 PM GMT

    रियान पराग के बल्ले से निकला शानदार अर्धशतक

    पहले ही ओवर में दो अहम बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे रियान पराग ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों में 7 चौके और 2  छक्कों की मदद से इस सीजन अपना चौथा अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ शतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

  • 2 May 2024 5:00 PM GMT

    यशस्वी जायसवाल ने लगाया शानदार अर्धशतक

    सीजन के शुरुआत में खराब फॉर्म से जूझ रहे यशस्वी जायसवाल को पिछले कुछ मुकाबलों में फॉर्म वापसी मिली है। उन्होंने अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखते हुए इस मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 30 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। 

  • 2 May 2024 4:35 PM GMT

    जायसवाल-पराग ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    पारी के पहले ही ओवर में जोस बटलर और संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग की युवा जोड़ी ने पारी संभालते हुए महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पावरप्ले में पचास रनों का आंकड़ा पार कर लिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 60 रन है।

  • 2 May 2024 4:18 PM GMT

    भुवनेश्वर ने बटलर और सैमसन को भेजा पवेलियन

    इस सीजन अपनी लय में नजर नहीं आ रहे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले के पहले ही ओवर में धारदार गेंदबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर इनफॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर को पवेलियन भेजा। जबकि ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवी ने विपक्षी टीम के कप्तान संजू सैमसन को भी डक पर पवेलियन भेजा। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 1 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 1 रन है।

Created On :   2 May 2024 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story