LSG vs MI Updates: मार्कस स्टोइनिस ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी, लो-स्कोरिंग मुकाबले में चार विकेट से जीती लखनऊ

मार्कस स्टोइनिस ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी, लो-स्कोरिंग मुकाबले में चार विकेट से जीती लखनऊ
  • अपना दसवां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • लखनऊ को पांच मैचों में मिली है जीत
  • मुंबई को तीन मैचों में मिली है जीत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को चार विकटों से मात दी। लखनऊ की इस जीत में गेंदबाजों के साथ मार्कस स्टोइनिस (62 रन) की अर्धशतकीय पारी ने अहम भूमिका निभाई। जबकि मुंबई इंडियंस की ओर से किसी भी खिलाड़ी ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने इस सीजन अपनी छठवीं जीत दर्ज की। जबकि मुंबई को अपनी सातवीं हार झेलनी पड़ी।

लखनऊ के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। पावरप्ले के अंदर ही टीम के चार अहम बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसमें रोहित शर्मा (4 रन), सूर्यकुमार यादव (10 रन), तिलक वर्मा (7 रन) और हार्दिक पांड्या (0 रन) का विकेट शामिल था। हालांकि, इस खराब शुरुआत के बाद ईशान किशन (32 रन) और नेहल वढेरा (46 रन) की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन सेट होने के बाद तेज से रन बनाने की कोशिश में दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। हालांकि, टिम डेविड (35 रन) ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाते हुए टीम के स्कोर को अच्छे टोटल तक पहुंचाया। मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर 144 रनों का टोटल हासिल किया। लखनऊ की ओर से मोहसिन खान ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

मार्कस स्टोइनिस ने लगाई शानदार फिफ्टी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत की खराब रही। अपना पहला मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन कप्तान केएल राहुल (28 रन) सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। जबकि दीपक हुड्डा (18 रन) भी एक छोटी-सी पारी खेल आउट हो गए। हालांकि, मार्कस स्टोइनिस ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को सौ रनों के पार पहुंचाया। इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए एक के बाद एक लखनऊ के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर मुकाबले को रोमांचक बनाया। लेकिन निकोलस पूरन (नाबाद 14 रन) ने एक छोटी-सी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

Live Updates

  • 30 April 2024 5:59 PM GMT

    निकोलस पूरन ने दिलाई लखनऊ को जीत

    अंतिम ओवरों में धीमी बल्लेबाजी की वजह से रोमांचक मोड़ पर पहुंच गए मुकाबले को निकोलस पूरन ने फिनिश करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाई। निकोलस पूरन 14 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने इस सीजन अपनी छठवीं जीत दर्ज करके प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-3 में एंट्री मारी।

  • 30 April 2024 5:52 PM GMT

    आयुष बडोनी रन आउट होकर लौटे पवेलियन

    सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी जेराल्ड कोएट्जी को एक चौका लगाने के बाद अगले ओवर में दो रन चुराने की कोशिश में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 19 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 142 रन है।

  • 30 April 2024 5:45 PM GMT

    जेराल्ड कोएट्जी ने एश्टन टर्नर को भेजा पवेलियन

    रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुके मुकाबले में जेराल्ड कोएट्जी ने एश्टन टर्नर को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टर्नर 9 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 18 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 132 रन है।

  • 30 April 2024 5:28 PM GMT

    मोहम्मद नबी की फिरकी में फंसे मार्कस स्टोइनिस

    शानदार अर्धशतक लगाने के बाद मार्कस स्टोइनिस ने अगले ओवर में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद नबी को एक के बाद एक गेंदों पर चौका और छक्का लगाया। लेकिन एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में स्टोइनिस 62 रन बनाकर बाउंड्री लाइन पर तिलक वर्मा के हाथों कैच थमा बैठे। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 15 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 116 रन है।

  • 30 April 2024 5:23 PM GMT

    मार्कस स्टोइनिस ने लगाया शानदार अर्धशतक

    चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में शतक लगाने के बाद पिछले मुकाबले में खाता नहीं खोल पाने वाले मार्कस स्टोइनिस ने इस मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए 40 गेंदों में अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने पारी के 14वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 14 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 103 रन है।

  • 30 April 2024 5:21 PM GMT

    हार्दिक पांड्या ने दीपक हुड्डा को भेजा पवेलियन

    कप्तान केएल राहुल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे दीपक हुड्डा मार्कस स्टोइनिस के साथ एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने कमबैक स्पेल में हुड्डा को 18 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

  • 30 April 2024 4:53 PM GMT

    हार्दिक पांड्या ने केएल राहुल को भेजा पवेलियन

    अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए इस मुकाबले में भी धमाकेदार पारी खेलने वाले कप्तान केएल राहुल 22 गेंदों में 28 रनों की अच्छी पारी खेलने के बाद विपक्षी कप्तान हार्दिक पांड्या की गेंद पर एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर मोहम्मद नबी को कैच थमा बैठे। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 61 रन है। 

  • 30 April 2024 4:43 PM GMT

    राहुल और स्टोइनिस ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    पारी के पहले ही ओवर में अर्शिन कुलकर्णी के बिना खाता खोले पवेलियन लौटने के बाद कप्तान केएल राहुल ने मार्कस स्टोइनिस ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 6 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 52 रन है।

  • 30 April 2024 4:20 PM GMT

    नुवान तुषारा ने अर्शिन कुलकर्णी को भेजा पवेलियन

    इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी को इम्पैक्ट प्लेयर नुवान तुषारा ने पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 1 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 1 रन है।

  • 30 April 2024 3:54 PM GMT

    मुंबई ने लखनऊ को दिया 145 रनों का लक्ष्य

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के बुरी तरह से फेल होने के बाद नेहल वढेरा (46 रन) और टिम डेविड (नाबाद 35 रन) ने मुंबई इंडियंस की लाज बचाई। दोनों बल्लेबाजों की पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर 144 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया। लखनऊ को अपनी छठवीं जीत दर्ज करने के लिए 145 रनों का लक्ष्य चेज करना होगा।

Created On :   30 April 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story