DC vs GT Updates: कप्तान ऋषभ पंत के बाद युवा रशिख सलाम का दमदार प्रदर्शन, हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीती गुजरात

कप्तान ऋषभ पंत के बाद युवा रशिख सलाम का दमदार प्रदर्शन, हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीती गुजरात
  • अपना नौवां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • गुजरात ने हासिल की है चार जीत
  • दिल्ली को मिली है केवल तीन जीत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने थीं। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आखिरी गेंद पर 4 रनों से मुकाबला अपने नाम किया। दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत में कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 88 रन), अक्षर पटेल (66 रन और 1 विकेट) और रशिख सलाम (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन (65 रन) और डेविड मिलर (55 रन) की अर्धशतकीय पारियां बेकार गई। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन अपनी चौथी जीत दर्ज की। जबकि गुजरात टाइटंस को अपनी चौथी हार झेलनी पड़ी।

कप्तान ऋषभ और अक्षर की धमाकेदार पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने तूफानी शुरुआत की। जैक-फ्रेजर मैकगर्क और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी ने शुरुआती तीन ओवरों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए छोटी-सी साझेदारी निभाई। लेकिन तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने गुजरात की वापसी कराते हुए एक के बाद एक जैक-फ्रेजर मैकगर्क (23 रन), पृथ्वी शॉ (11 रन) और शाई होप (5 रन) को पवेलियन भेजकर दिल्ली को तिहरा झटका दिया। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर दिल्ली की पारी संभाली। धमाकेदार अर्धशतक लगाने के बाद अक्षर पटेल (66 रन) पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 88 रन) ने अपनी पारी जारी रखते हुए अंतिम ओवरों में ट्रिस्टन स्टब्स (नाबाद 26 रन) के साथ मिलकर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। तीनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 224 रनों का विशालकाय टोटल हासिल किया। गुजरात टाइटंस की ओर से संदीप वारियर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

सुदर्शन, मिलर और राशिद की पारियां गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान शुभमन गिल (6 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान के आउट होने के बाद ऋद्धिमान साहा और साई सुदर्शन की जोड़ी ने शानदार साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन इस अच्छी साझेदारी के बाद ऋद्धिमान साहा (39 रन) और अजमतुल्लाह उमरजई (1 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि रशिख सलाम ने साई सुदर्शन (65 रन) और राहुल तेवतिया (4 रन) को पवेलियन भेजकर दिल्ली को दोहरा झटका दिया। लेकिन डेविड मिलर ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखते हुए तूफानी अर्धशतक लगाकर गुजरात को मुकाबले में बनाए रखा। डेविड मिलर (55 रन) और साई किशोर (13 रन) के पवेलियन लौटने के बाद मुकाबला पूरी तरह से दिल्ली के पक्ष में था। लेकिन राशिद खान (नाबाद 21 रन) ने अंतिम ओवरों में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले को आखिरी गेंद तक ले गए। हालांकि, उनकी यह पारी बेकार गई और अंत में गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 220 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से रशिख सलाम ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 24 April 2024 5:52 PM GMT

    राशिद खान भी नहीं दिला सके गुजरात को जीत

    डेविड मिलर के पवेलियन लौटने के बाद गुजरात टाइटंस की आखिरी उम्मीद राशिद खान ने अंतिम ओवरों में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 11 गेंदों में 21 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में मुकेश कुमार को दो चौके और एक छक्का लगाकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया। लेकिन अंतिम गेंद पर वह 5 रन नहीं बना सके और गुजरात को 4 रनों की करीबी हार झेलनी पड़ी।

  • 24 April 2024 5:39 PM GMT

    रशिख सलाम ने साई किशोर को भेजा पवेलियन

    डेविड मिलर के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे साई किशोर ने पारी के 19वें ओवर में रशिख सलाम को दो गेंदों में दो छक्के लगाकर गुजरात की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन रशिख ने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाकर धमाकेदार वापसी की। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 19 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 206 रन है।

  • 24 April 2024 5:33 PM GMT

    अर्धशतक के बाद पवेलियन लौटे डेविड मिलर

    तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार अर्धशतक लगाकर गुजरात टाइटंस की मुकाबले में बनाए रखने वाले डेविड मिलर को मुकेश कुमार ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। मिलर महज 23 गेंदों में 55 रन बनाकर बाउंड्री लाइन पर रशिख सलाम को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 18 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 188 रन है।

  • 24 April 2024 5:25 PM GMT

    डेविड मिलर ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    इस सीजन लय में नजर नहीं आ रहे डेविड मिलर ने इस मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 21 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। उन्होंने एनरिक नॉर्किया को एक चौका और तीन छक्के लगाकर ओवर में 24 रन लूटकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 17 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 176 रन है।

  • 24 April 2024 5:16 PM GMT

    कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे तेवतिया

    डेविड मिलर के साथ मिलकर पारी के 16वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाने के बाद राहुल तेवतिया पवेलियन लौट गए। तेवतिया को 4 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 16 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 152 रन है।ो

  • 24 April 2024 5:14 PM GMT

    रशिख सलाम ने शाहरुख खान के भेजा पवेलियन

    अपने पिछले ओवर में सेट बल्लेबाज साई सुदर्शन को पवेलियन भेजने वाले रशिख सलाम ने अगले ओवर में शाहरुख खान को 8 रन बनाकर भी पवेलियन भेजकर गुजरात को पांचवां झटका दिया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 15 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 147 रन है।

  • 24 April 2024 5:07 PM GMT

    अर्धशतक के बाद पवेलियन लौटे साई सुदर्शन

    इस सीजन में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे साई सुदर्शन ने इस मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 39 गेंदों में 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन तेजी से रन बनाने की कोशिश में सुदर्शन रशिख सलाम की गेंद पर अक्षर पटेल को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 13 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 127 रन है।

  • 24 April 2024 5:02 PM GMT

    अक्षर पटेल ने उमरजई को भेजा पवेलियन

    ऋद्धिमान साहा के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे अजमतुल्लाह उमरजई बिना कुछ खास किए अपनी दूसरी ही गेंद पर महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उमरजई को अक्षर पटेल ने जैक-फ्रेजर मैकगर्क के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 109 रन है।

  • 24 April 2024 5:00 PM GMT

    कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे साहा

    साई सुदर्शन के साथ शानदार साझेदारी निभाकर गुजरात टाइटंस की टीम को सौ रनों के करीब पहुंचाने के बाद ऋद्धिमान साहा 25 गेंदों में 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कुलदीप यादव ने साहा को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 98 रन है।

  • 24 April 2024 4:58 PM GMT

    पावरप्ले रहा गुजरात टाइटंस के नाम

    कप्तान शुभमन गिल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद ऋद्धिमान साहा और साई सुदर्शन की जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सभी गेंदबाजों की जमकर कूटाई की। इसके साथ पावरप्ले में गुजरात टाइटंस की टीम ने 67 रन बना दिए। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 6 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 67 रन है।

Created On :   24 April 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story