चेतावनी: चुनाव आयोग का राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को निर्देश, प्रलोभन देना बंद करें

चुनाव आयोग का राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को निर्देश, प्रलोभन देना बंद करें
  • मतदाताओं को चुनाव के बाद का प्रलोभन देना बंद करें
  • राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को निर्देश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव के बाद का प्रलोभन देना बंद करें। आयोग ने गुरुवार को राजनीतिक दलों को सर्वेक्षण की आड़ में चुनाव के बाद लाभ केंद्रित योजनाओं के लिए मतदाताओं का पंजीकरण नहीं करने के निर्देश दिए है।

चुनाव आयोग ने सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को किसी भी विज्ञापन, सर्वेक्षण या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से चुनाव के बाद लाभार्थी उन्मुख योजनाओं के लिए लोगों को पंजीकृत करने वाली किसी भी गतिविधि को तुरंत बंद करने और उससे दूर रहने के लिए एक सलाह जारी की है।

आयोग ने कहा कि चुनाव के बाद लोगों को लाभ देने के वास्ते पंजीकरण करने के लिए मतदाताओं को आमंत्रित करना लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत एक भ्रष्ट आचरण है। आयोग ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को वैधानिक प्रावधानों के तहत ऐसे किसी भी विज्ञापन के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है

आयोग ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल और उम्मीदवार ऐसी गतिविधियों में लगे हुए है, जो वैध सर्वेक्षणों और चुनाव के बाद लाभार्थी उन्मुख योजनाओं के लिए व्यक्तियों को पंजीकृत करने के पक्षपातपूर्ण प्रयासों के बीच की रेखाओं को धुंधला कर रहे है।


Created On :   3 May 2024 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story