तफ्तीश: सलमान के घर फायरिंग मामला: आरोपी का परिवार पहुंचा हाई कोर्ट, सीबीआई जांच की मांग

सलमान के घर फायरिंग मामला: आरोपी का परिवार पहुंचा हाई कोर्ट, सीबीआई जांच की मांग
  • पंजाब में परिवार फिर कराएगा शव का पोस्टमार्टम
  • फांसी लगाई थी , दम घुटने से मौत का कारण बताया
  • दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़कर डाला था लॉकअप में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में कथित रूप से हथियार उपलब्ध कराने के आरोपी अनुज थापन की मौत के मामले में परिवार हाई कोर्ट पहुंचा है। इसमें अनुज की मां रीता देवी की ओर से दायर याचिका में प्रकरण की सीबीआई जांच और पंजाब में शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की अनुमति मांग की है। इसमें राज्य सरकार, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और सलमान खान को पार्टी बनाया गया है।

बता दें कि फायरिंग के लिए जिस असलहे का उपयोग किया गया था, आरोप है कि उसकी आपूर्ति अनुज थापन और सोनू बिश्नोई ने की थी। दोनों को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पंजाब से गिरफ्तार कर हिरासत में रखा था। इस बीच क्राइम ब्रांच की लॉकअप में बंद अनुज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद अनुज के परिवार ने शव लेने से इनकार कर दिया। लेकिन अनुज की मां से चर्चा के बाद संबंधियों ने शव को ले लिया। अब परिवार पंजाब में शव का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराएगा। अजुन के रिश्तेदारों को अस्पताल ने जो प्राथमिक रिपोर्ट सौंपी है उसमें दम घुटने से मौत का कारण बताया गया है।

वकीलों ने क्या कहा : अनुज के परिवार के वकील परमहंस दीक्षित ने बताया कि अनुज के शव का पंजाब में दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा और सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया की जाएगी। इसके अलावा लॉरेंस बिश्नोई गैंग की वकील रजनी ने मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दायर करके मांग की है कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।

उल्लेखनीय है कि इस केस के एक अहम आरोपी ने मुंबई पुलिस की हिरासत में ही फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली थी। ये वो मुल्जिम था, जिसे मुंबई क्राइम ब्रांच ने. शूटआउट के सिलसिले में गिरफ्तार किया था और उस पर सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों को हथियार सप्लाई करने का इल्जाम था ।

Created On :   4 May 2024 2:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story