सटोरिए: आईपीएल मैच पर सट्‌टा लगाते छत्तीसगढ़ के 4 क्रिकेट बुकी सहित 5 गिरफ्तार

आईपीएल मैच पर सट्‌टा लगाते छत्तीसगढ़ के 4 क्रिकेट बुकी सहित 5 गिरफ्तार
  • आरोपियों में होटल संचालक भी शामिल
  • लकड़गंज पुलिस की कार्रवाई से नागपुर में मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लकड़गंज क्षेत्र के सतनामी नगर में होटल बीटीपी में चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच सट्टा अड्डे पर पुलिस ने छापा मारकर छत्तीसगढ़ के 4 क्रिकेट बुकियों सहित 5 को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में होटल संचालक का समावेश है। बुकी होटल के बंद कमरे में आईपीएल लाइव क्रिकेट मैच पर मोबाइल से संभाषण कर सट्टे की आॅनलाइन खायवाली करते पकड़े गए। गहन पूछताछ में खुलासा हो सकता है कि, यह बुकी, होटल के कमरे में बैठकर किस बड़े बुकी के लिए काम कर रहे थे। नागपुर में इसके पहले बोमा नामक क्रिकेट बुकी और उसके कुछ साथियों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जिसके खिलाफ नागपुर में भी मामला दर्ज है। हालांकि, बोमा को गिरफ्तार करने के लिए तत्कालीन पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन उसे न तो क्राइम ब्रांच की टीम पकड़ सकी और न ही अन्य टीमों के दस्ते।

छग के गिरफ्तार बुकी : लकड़गंज पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि, बीटीपी होटल, सतनामी नगर, लकड़गंज में क्रिकेट सट्टा अड्डा संचालित हो रहा है। पुलिस मौके पर पहुंचकर छत्तीसगढ़ के क्रिकेट बुकी हरीश केसरवानी (45), जूना बस स्टैंड, कोरबा, छत्तीसगढ़, अजय विजय सोनी (30), प्लॉट नं.-134, गणेश डेयरी के पास, कोरबा, छत्तीसगढ़, विनय नीलकमल वर्मा (27), घर नं.-9, जूना बस स्टैंड, कोरबा, छत्तीसगढ़, तरंग पवन अग्रवाल (27), मेनरोड, सीतावाड़ी, कोरबा, छत्तीसगढ़ और होटल संचालक उमेश शेंडे, आंबेडकर चौक, वर्धमान नगर, नागपुर निवासी को गिरफ्तार किया। आरोपी उमेश शेंडे की मदद से यह बुकी होटल में आईपीएल लाइव मैच पर मोबाइल से संभाषण कर आॅनलाइन खायवाली कर रहे थे। आरोपियों से एक एलईडी टीवी, सेट टाॅप बाॅक्स, रिमोट, लैपटाॅप, 3 मोबाइल, नकदी 7,200 रुपए व चार पहिया वाहन एम.एच.-12-बी.एम-7755 सहित करीब 14 लाख 46 हजार 200 रुपए का माल जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ लकड़गंज थाने में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

एक नामचीन बुकी पकड़ाया : लकड़गंज पुलिस ने एक और बुकी सुनील सतरामदास आमेसर (40) को गिरफ्तार किया। बुकी को मुंबई-लखनऊ के बीच चल रहे लाइव क्रिकेट मैच पर मोबाइल से ऑनलाइन खायवाली करते पकड़ा गया। आरोपी से टीवी, सेट टाॅप बाॅक्स, रिमोट, लैपटाॅप, 3 मोबाइल व नोट पैड सहित करीब 75 हजार 100 रुपए का माल जब्त किया गया। बुकी सुनील आमेसर क्रिकेट सट्टा जगत में नया नाम नहीं है। यह शहर का काफी पुराना और नामचीन बुकी है।

इससे नेता का बेटा भी जुड़ा है : चर्चा है कि, इस बुकी के साथ पूर्व नागपुर के एक नेता का बेटा भी जुड़ा हुआ है। इसके मोबाइल का सीडीआर निकालने पर नेता के बेटे की पोल खुल सकती है। बताया जाता है कि, नेता का बेटा, बुकी सुनील के साथ शेयर पार्टनर के रूप में जुड़ा हुआ है। अब यह पुलिस विभाग के आला अफसरों पर निर्भर है कि, वे इस नेता के बेटे के नाम का पता लगाने के लिए पकड़े गए बुकी के मोबाइल का सीडीआर निकालने का आदेश देते हैं या अन्य मामले की तरह बुकी पर ही कार्रवाई के बाद आगे की कार्रवाई रोक दी जाएगी।


Created On :   3 May 2024 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story