मिनी ट्रक व मेट्रो बस में भिड़ंत, फिर दोनों वाहन टैंकर से टकराए, 8 घायल

अंध-मूक बायपास पर हाईवे पर हुआ हादसा, बस में फँसे चालक को मशक्कत कर निकाला

डिजिटल डेस्क जबलपुर। भेड़ाघाट थाना क्षेत्र स्थित अंध-मूक बायपास पर हाईवे पर मंगलवार की सुबह शहर की ओर आ रहा मिनी ट्रक अचानक सामने आई कार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर भेड़ाघाट जाने वाली सड़क पर पहुँच गया और सामने से आ रही मेट्रो बस से टकरा गया। जोरदार टक्कर होने के बाद दोनों वाहन सड़क किनारे खड़े टैंकर से टकराए, जिससे घटनास्थल पर चीख-पुकार और कोहराम मच गया। हादसे में चालक सहित बस में सवार 8 लोग घायल हुए, सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मिनी ट्रक क्रमांक एमपी 49 जी 2749 दाल लोड कर भेड़ाघाट से जबलपुर की ओर आ रहा था। तेज रफ्तार भागता मिनी ट्रक अंध-मूक चौराहे के पास हाईवे पर बने कट से अचानक एक कार सामने आने के कारण ट्रक के चालक ने कार को बचाने के चक्कर में स्टीयरिंग मोड़ी, जिसके बाद ट्रक विपरीत दिशा में जाने वाली सड़क पर पहुँच गया और सामने से आ रही मेट्रो बस क्रमांक एमपी 20 पीए 1250 से टकरा गया। दोनों वाहनों की टक्कर होने के बाद बस का एक हिस्सा सड़क किनारे खड़े टैंकर से टकरा गया। हादसे के बाद तीनों वाहनों की कतार सड़क पर लगने से जाम लग गया। वहीं बस का चालक परियट महगवाँ निवासी अभय उपाध्याय बस में फँस गया था, जिसे किसी तरह बाहर निकाला गया।

बस हटवाने बुलाई गई क्रेन

जानकारी के अनुसार हादसे के बाद तीनों वाहन एक-दूसरे से चिपक गए थे। वहीं बस में सवार लोग बस में ही फँस गए थे। सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस ने तत्काल मौके पर क्रेन बुलाई, जिसके बाद वाहनों को अलग किया गया। हादसे में बस चालक अभय उपाध्याय, हेल्पर मोहित व बस में सवार यात्री बसंत जैन, रूपाली मिश्रा, मोहित राजपूत, दुर्गेश व दो अन्य को हाथ, पैर में चोटें आई थीं, जो कि बस से उतरकर चले गए थे।

भेड़ाघाट जाने वाली सड़क पर लगा जाम

तीनों वाहनों में हुई टक्कर के बाद भेड़ाघाट जाने वाले मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। लोगों को जाम में फँसा देख पुलिस ने सड़क को डायवर्ट कर वाहनों को आगे बढ़ाया, वहीं दूसरी तरफ क्रेन के सहारे मेट्रो बस और मिनी ट्रक को सड़क से हटवाए जाने के बाद भेड़ाघाट मार्ग पर धीरे-धीरे आवागमन सुचारु हो सका।

Created On :   30 April 2024 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story