जबलपुर: केन्द्रीय न्यासी बोर्ड के सदस्य ने किया क्षेत्रीय भविष्य निधि कार्यालय का निरीक्षण

केन्द्रीय न्यासी बोर्ड के सदस्य ने किया क्षेत्रीय भविष्य निधि कार्यालय का निरीक्षण
  • ज्यादा कामगारों को पीएफ के दायरे में लाएँ
  • क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में की गयी प्रगति से अवगत कराया।
  • कार्यों की समीक्षा करने के साथ-साथ रिकॉर्डों के रखरखाव तथा ई-फाइलिंग के क्षेत्र में किए गए कार्यों का अवलोकन किया

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। ज्यादा से ज्यादा कामगारों को भविष्य निधि के दायरे में लाने के प्रयास करें। ये निर्देश केन्द्रीय न्यासी बोर्ड के सदस्य आशीष विग ने शुक्रवार को विजयनगर स्थित क्षेत्रीय भाविष्य निधि कार्यालय के निरीक्षण के दौरान दिए।

उन्होंने कार्यालय द्वारा भविष्य निधि सदस्यों को प्रदान की जा रही सभी सेवाओं का विश्लेषण भी किया। इस दौरान क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-1 राकेश सहरावत ने पाॅवर प्वाॅइंट प्रस्तुति के माध्यम से क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में की गयी प्रगति से अवगत कराया।

श्री सहरावत ने सदस्यों के सेवार्थ कार्यालय द्वारा चलाई जा रही विभिन्न हितकारी योजनाओं जैसे प्रयास, तत्पर, निधि आपके निकट आदि के संबंध में जानकारी दी।

अनुभाग भी देखे

श्री विग ने कार्यालय के सभी अनुभागों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करने के साथ-साथ रिकॉर्डों के रखरखाव तथा ई-फाइलिंग के क्षेत्र में किए गए कार्यों का अवलोकन किया।

प्रवर्तन अधिकारी लक्ष्मण प्रसाद चौधरी द्वारा प्रयास योजना के तहत सर्वाधिक मामलों का निपटान किए जाने के साथ सेवानिवृत्ति के दिन भविष्य निधि सदस्यों को पीपीओ प्रदान किए जाने क्षेत्र में विशेष प्रयास किए जाने हेतु प्रशंसा पत्र प्रदान किए गए।

इस अवसर पर क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-।। आशीष कुमार एवं सहायक आयुक्त कांता देवी मोटवानी की उपस्थिति रही।

Created On :   4 May 2024 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story