दमदार बाइक: Bajaj Pulsar NS400Z भारत में इन धांसू फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

Bajaj Pulsar NS400Z भारत में इन धांसू फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां
  • Pulsar NS400Z को 4 अलग-अलग रंगों में पेश किया है
  • Pulsar NS400Z की कीमत 1.85 लाख रुपए रखी गई है
  • इसमें लिक्विड कूल्ड 373 सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज (Bajaj) ने लंबे समय से चर्चा में रहने वाली अपनी सबसे पावरफुल बाइक पल्सर 400 जेड (Pulsar NS400Z) को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग शुरू हो चुकी है। इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से 5,000 रुपए की टोकन राशि के साथ इसे बुक कर सकते हैं। Pulsar NS400Z को 4 अलग-अलग रंगों में पेश किया है। कंपनी बाइक की डिलीवरी जल्द ही शुरू करेगी।​

बात करें कीमत की तो, Pulsar NS400Z को 1.85 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की प्राइज के साथ बाजार में उतारा गया है। हालांकि, यह इसकी इंट्रोडक्ट्री प्राइस है यानी कि निकट भविष्य में इसकी कीमतों में इजाफा हो सकता है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

डिजाइन

नई पल्सर NS 400Z डिजाइन के मामले में NS200 की तरह नजर आती है। इसके फ्रंट में थंडरबोल्ट-स्टाइल डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर लाइट दी गई हैं। इसमें एक बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है, जो रेडिएटर को ओवरलैप करता है। इसके साइड और रियर सेक्शन भी एनएस 200 की तरह दिखाई देते हैं लेकिन यहां डिजाइन को शार्प प्रोफाइल मिलता है।

सस्पेंशन के लिए फ्रंट में USD फॉर्क दिया गया है और पीछे की तरफ प्रीलोड-एड्जेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। जबकि, ब्रेकिंग की बात करें तो इसके फ्रंट में 320 मिमी का फ्रंट डिस्क और पीछे की तरफ 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ 230 मिमी का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसमें 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल और स्विचेबल डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) ​दिया गया है।

फीचर्स

इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें इनकमिंग कॉल, मिस्ड कॉल, एसएमएस नोटिफिकेशन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ एप का सपोर्ट दिया है। कंपनी ने इस बाइक में 4 राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, रोड, रेन और ऑफरोड) दिए हैं।

इंजन और पावर

Pulsar NS400Z में लिक्विड कूल्ड 373 सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन दिया है। यह इंजन 40hp की पावर और 35Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो कि स्लिप-असिस्ट क्लच सिस्टम के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि नई पल्सर की टॉप स्पीड 154 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Created On :   3 May 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story