एसयूवी: 2024 Force Gurkha 3-door और 5-door भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

2024 Force Gurkha 3-door और 5-door भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
  • 3-door की एक्स शोरूम कीमत 16.75 लाख रुपए है
  • 5-door की एक्स शोरूम कीमत 18 लाख रुपए रखी है
  • 2.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंटर-कूल्ड डीजल इंजन मिलता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स (Force Motors) ने आखिरकार आज अपनी पॉपुलर एसयूवी गुरखा (Gurkha) के 5-डोर वर्जन को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ कंपनी ने 2024 फोर्स गुरखा 3-डोर वर्जन को पेश किया है। बता दें कि, दोनों एसयूवी की बुकिंग कंपनी ने पहले ही शुरू कर दी थी। एसयूवी ग्राहकों के लिए टेस्ट ड्राइव और डिलीवरी मई के मध्य से शुरू होगी।

बात करें कीमत की तो, 2024 Force Gurkha 3-door को एक्स शोरूम कीमत 16.75 लाख रुपए के साथ बाजार में उतारा गया है। वहीं Gurkha 5-door की एक्स शोरूम कीमत 18 लाख रुपए रखी गई है। आइए जानते हैं इनकी कीमत और खूबियां...

एक्सीटीयर

अपडेटेड गुरखा में बाहरी और अंदरूनी तौर पर कुछ बदलाव किए गए हैं। वहीं इसका 5 डोर वेरिएंट भी 3 डोर वेरिएंट की तरह की नजर आता है। हालांकि, इसमें पीछे की दरवाजे का एक अतिरिक्त सेट मिलता है। साथ ही नए मॉडल में नए डिजाइन किए गए 18-इंच के अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। एक्सटीरियर में गुरखा लेटरिंग के साथ सिंगल-स्लैट ग्रिल, फेंडर-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, डीआरएल के साथ गोलाकार एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। साथ ही हाईलाइट में कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फॉग लाइट्स, स्नोर्कल, रूफ रैक, चंकी व्हील आर्च, ब्लैक-आउट दरवाजे के हैंडल आदि शामिल हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

बात करें नई गुरखा के इंटीरियर की तो इसमें समान डैशबोर्ड लेआउट मिलता है, लेकिन अब इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम मिलता है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग, रूफ-माउंटेड रियर वेंट के साथ मैनुअल एसी और सभी चार पावर विंडो मिलते हैं। जबकि, सेफ्टी के लिहाज से इस एसयूवी में डुअल एयरबैग के साथ ईबीडी, एबीएस, टीपीएमएस और एक शिफ्ट-ऑन-फ्लाई 4x4 सिस्टम आदि फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

फोर्स गुरखा में हाईली अपडेटेड 2.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंटर-कूल्ड डीजल इंजन दिया गया है। इंजन को अब 138 बीएचपी की पावर और 320 एनएम टॉर्क पैदा करने के लिए री-ट्यून किया गया है। यह केवल 5-स्पीड मैनुअल के साथ आता है और इसमें फ्रंट और रियर डिफरेंशियल को मैन्युअल रूप से लॉक करने के साथ लो-रेंज ट्रांसफर केस के साथ मानक के रूप में 4x4 भी मिलता है।

Created On :   3 May 2024 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story